एक और सरकारी झटका, 1 दिसंबर के बाद बंद हो सकती है गैस सब्सिडी!

एक और सरकारी झटका, 1 दिसंबर के बाद बंद हो सकती है गैस सब्सिडी!

सौम्या केसरवानी, पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 दिसंबर से उन उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाला गैस सिलेण्डर सप्लाई ना करने का निर्णय किया है, जो केवाईसी सत्यापन के...

‘500 करोड़ की शादी’ बन गई जनार्दन रेड्डी के गले की फांस, आयकर विभाग ने मारे छापे!
तू नहीं, तो तेरी तस्वीर सही”, जयललिता की अनुपस्थिति में उनकी तस्वीर के सामने हो रही राज्य सरकार की मीटिंग्स
अखिलेश की एक न चली, सपा में कौमी एकता दल का हुआ विलय

सौम्या केसरवानी,

पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 दिसंबर से उन उपभोक्ताओं को सब्सिडी वाला गैस सिलेण्डर सप्लाई ना करने का निर्णय किया है, जो केवाईसी सत्यापन के बिना चल रहे हैं। 1 दिसंबर से ऐसे उपभोक्ताओं को मल्टीपल सिंलेडर की श्रेणी में मानकर, इनका सब्सिडी सिलेंडर का कोटा बंद कर दिया जाएगा।

अगर आप भी अभी तक बिना केवाईसी सत्यापन के गैस सिलेण्डर इस्तेमाल कर रहें हैं, तो 30 नवंबर तक अपने बैंक अकाउंट से आधारकार्ड जुड़वा लें। जिन ग्राहकों के आधार कार्ड बैंक खाते और एजेंसी के कंज्यूमर नंबर के लिंकअप हो चुके हैं, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है।

मालूम हो कि लखनऊ में कुल 7.83 लाख एलपीजी उपभोक्ता हैं। सर्वे में सामने आया है कि इनमें से 2.5 से 3 फीदसी ने अब तक आधार लिंकअप नहीं कराया। आकड़ों के मुताबिक अभी लखनऊ में 22 हजार एलपीजी उपभोक्ता बगैर आधार लिंकअप ही सब्सिडी कोटे का फायदा उठा रहे हैं। इन 22 हजार एलपीजी कनेक्शन में से 11 हजार से अधिक कनेक्शन इंडियन ऑयल एजेंसी के हैं। वहीं, 5800 से अधिक कनेक्शन हिंदुस्तान पेट्रोलियम के हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आधार को बैंक अकाउंट से लिंकअप न कराने वाले एलपीजी उपभोक्ताओं को नोटबंदी के कारण समस्या हो सकती है। आधार लिंकअप कराने आने वाले ग्राहकों को बैंक कर्मचारी व्यस्तता बताकर चलता कर रहे हैं। वहीं आईओसी निदेशक ने बताया कि ‘उज्जवला योजना’ के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन अगले महीने से मिल सकेंगे। जिसमें 15 हजार से अधिक लाभार्थियों को कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है।



COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0