आज का राशिफल – 16/04/2016

प्रोफ़ेसर एम. तिवारी

(खगोल शास्त्री)

⚜मेष (Aries): आज आपको संभलकर कदम उठाने चाहिए, स्वजनों के साथ उग्र चर्चा न हो इसका ध्यान रखिएगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप व्यग्रता का अनुभव करेंगे। अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

⚜वृषभ (Tauras): आज आपको भावनाओं के बंधन में बंध जाने का अनुभव होगा, आपके कार्य दिन में संपन्न हो जाने से आनंद की मात्रा में वृद्धि होगी। भाई-बहनों से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे।

⚜मिथुन (Gemini): आज आप कोई नकारात्मक मानसिक व्यवहार का व्यवहार न करें। असंतोष की भावनाओं से मन ग्रस्त रहेगा। पारिवारिक वातावरण में मेलजोल नहीं रहेगा। शारीरिक रूप से भी आप स्वस्थ नहीं रह पाएंगे। पढ़ने-लिखने में विद्यार्थियों का मन नहीं लगेगा।

⚜कर्क (Cancer): भावनाओं के प्रवाह में आप न बह जाएं, छोटे प्रवास या पर्यटन की संभावना है। आज के दिन आपका आरोग्य भी अच्छा रहेगा और मन भी प्रफुल्लित रहेगा। मध्याहन बाद हताशा की भावना आ सकती है।

⚜सिंह (Leo): आज कोई भी निर्णय लेने की स्थिति में आप नहीं रहेंगे, पारिवारिक कार्यों के पीछे धन का खर्च होगा। वाणी पर संयम रखिएगा। गलतफहमियों को दूर कर दीजिएगा।

⚜कन्या (Virgo): आपका आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा, आज परिस्थिति अनुकूल रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से सुख-शांति रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। परंतु मध्याहन के बाद आपके मन की स्थिति द्विधापूर्ण रहेगी।

⚜तुला (Libra): आज पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा, परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण वर्तन होगा। घर की साज-सजावट में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों की ओर से आर्थिक लाभ होगा।

⚜वृश्चिक (Scorpio): आपके लिए भाग्यवृद्धि का दिन है, विदेश स्थित स्नेहीजन से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धार्मिक प्रवास होने की संभावना है। धन लाभ की भी संभावना है।

⚜धनु (Sagittarius): आज प्रातःकाल के समय आपका शारीरिक स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है, निषेधात्मक विचार आपके मन की स्वस्थता पर नकारात्मक असर करेंगे, इसलिए वैचारिक स्तर पर संयम रखना आवश्यक है।

⚜मकर (Capricorn): आज के दिन परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक प्रवास या पर्यटन का आनंद मिलेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपका मन व्यग्रता का अनुभव करेगा। अधिक खर्च होने से धन की तंगी रहेगी। सरकारी कार्यों में विघ्न आएंगे।

⚜कुंभ (Aquarius): प्रभु आशीर्वाद से आपका आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। पारिवारिक जीवन में भी आनंद छा जाएगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। आनंद-प्रमोद के साथ वाहनसुख प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको कीर्ति प्राप्त होगी।

⚜मीन (Pisces): आज के दिन विजातीय आकर्षण से दूर रहें, किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद न कीजिएगा। नए कार्य का प्रारंभ न करिएगा। मध्याहन के बाद स्थिति में आकस्मिक सुधार दिखेगा।

 

(प्रोफ़ेसर एम. तिवारी प्रसिद्ध खगोलशास्त्री एवं दस महाविद्याओं के ज्ञाता हैं। अपनी समस्याओं का हल प्राप्त करने के लिए आप पंडित जी से 09919499991 पर संपर्क कर सकते हैं।)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.