सेंट जोसेफ स्कूल में क्रूर शिक्षक ने 12वीं के छात्र की फोड़ी आंख

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
उत्तर प्रदेश के इलाहबाद जिले में सेंट जोसेफ स्कूल का एक छात्र अध्यापकों की क्रूरता का शिकार बन गया। छात्र का कसूर सिर्फ इतना था कि वह स्कूल में बैग पीठ पर लादकर प्रार्थना में पहुंच गया, पीठ से बैग न उतारने की वजह से वाइस प्रिसिंपल ने छात्र को इतना पीटा कि उसकी आंख फूट गई और आंख की रोशनी चली गई। पुलिस ने इस मामले में तहरीर के आधार पर शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
IMG_1144
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित एंग्लो इंडियन कॉलोनी में सिडनी ला रिवेरे अपनी पत्नी सेरोन ला रिवरीया और बेटा सेरवेन टेरेंस जुडलारिव (16) के साथ रहते हैं।
सिडनी ला रिवेरे इंग्लैंड में नौकरी करते हैं, जबकि सेरोन ला रिवरीया बिशप जानसन स्कूल में शिक्षिका हैं, उनका बेटा सेरवेन टेरेंस जुडलारिव सेंट जोसेफ स्कूल एंड कॉलेज में 12वीं का छात्र है।
मां के अनुसार, बेटा शनिवार को स्कूल में बैग लेकर पहुंच गया| उसे नो बैग डे की जानकारी नहीं हो पाई थी।
तभी प्रार्थना के दौरान वह पीठ पर बैग टांगे था, इस दौरान स्कूल के वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो ने स्कूल बैग उतारने में देरी होने पर पहले छात्र श्रेयांस जायसवाल को छड़ी से पीटना शुरू कर दिया, इसके बाद वह सेरवेन टेरेंस जुडलारिव को पीटने लगे।
इस दौरान वाइस प्रिंसिपल ने छात्र की दाहिनी आंख में छड़ी भोंक दी, छड़ी आंख में घुसते ही उसकी आंख से तेजी से खून की धार बहने लगी, यह देख छात्रों में खलबली मच गई और वह चीखने लगे, आनन-फानन स्कूल के शिक्षक व कर्मचारी छात्र को लेकर नाजरेथ अस्पताल गए।
हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया।
लखनऊ में कई दिनों तक इलाज कराने के बाद छात्र के घरवालों ने सिविल लाइंस थाने में वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है, पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।